Saturday, February 24, 2024
No menu items!
Google search engine
Homecrimeयूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगे यौन शोषण के आरोप, तेजी से हो...

यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगे यौन शोषण के आरोप, तेजी से हो रही है जांच

8/01/24

सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी की करीब 500 छात्राओं ने हरियाणा के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और महिला आयोग को पत्र लिखकर एक प्रोफेसर पर अपने चैंबर में बुलाकर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. सोशल मीडिया पर पत्र के प्रसार के बाद गंभीर आरोपों के कारण मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।

यह प्रोफेसर के खिलाफ चौथी ऐसी शिकायत है, जिसे विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा दो बार आरोपों से मुक्त कर दिया गया है। छात्रों ने अनुचित व्यवहार का दावा किया है, जिसमें प्रोफेसर के कार्यालय के बाथरूम में व्यक्तिगत रूप से बुलाया जाना और अनुचित तरीके से छूना शामिल है। पत्र में आपत्ति जताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देने का भी आरोप लगाया गया है।

आरोपी प्रोफेसर ने आरोपों से इनकार किया है, उन्हें “राजनीति से प्रेरित” बताया है और किसी भी जांच का सामना करने की तैयारी व्यक्त की है। विश्वविद्यालय की आंतरिक जांच में पहले आरोपों का समर्थन करने वाला कोई सबूत नहीं मिला था।

ये पत्र, हिसार रोड पर उसी खैरपुर डाकघर से पोस्ट किए गए थे, जो पिछले साल जून से बार-बार सामने आ रहा है। पिछली जांच में प्रोफेसर को दोषमुक्त करने के बावजूद, छात्रों की नवीनतम शिकायत ने अधिकारियों को मामले का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए प्रेरित किया है। पत्र में प्रोफेसर पर उनके कमरे से सीसीटीवी फुटेज सहित सबूत नष्ट करने का भी आरोप लगाया गया है।

अधिकारी प्रारंभिक जांच कर रहे हैं और निष्कर्षों के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने की योजना बना रहे हैं। छात्र विश्वविद्यालय में विश्वास की कमी व्यक्त करते हुए न्याय और प्रोफेसर को हटाने की मांग कर रहे हैं। यह मामला छात्रों की सुरक्षा और भलाई के बारे में चिंता पैदा करता है और आरोपों की गहन और निष्पक्ष जांच की आवश्यकता पर जोर देता है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

ताजा खबरें